भारतीय टीम में अब बड़े बदलाव के आसार नजर आ रहे हैं। यह बदलाव वनडे और टी-20 की कप्तानी को लेकर होने की संभावना है। इसे लेकर बीसीसीआई इस पर चिंतन मनन करना शुरू कर दिया है। कहा यह भी जा रहा है कि अगर विराट कोहली की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद  रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी मिल सकती है।

कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के बाद से विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में कप्तान की भूमिका निभाई है। वहीं कप्तान कोहली हर फॉर्मेट में टीम को विराट जीत दिलाने में सफल भी साबित हुए हैं। मगर अब 34 वर्षीय रोहित शर्मा के साथ वह अब अपनी जिम्मेदारियों को बांटने की चर्चा जोरो पर हो रही है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो वर्ल्ड टी-20 के बाद कप्तान को लेकर बदलाव संभव है।

बता दें कि तीनों फॉर्मेट में कप्तानी के दबाव के चलते विराट कोहली की बल्लेबाजी पर असर पड़ रहा है। रेकॉर्ड्स भी इसकी गवाही दे रहे हैं। वहीं विराट कोहली भी ये मानते हैं कि बल्लेबाजी को अधिक समय और गति की आवश्यकता है। दूसरी ओर रोहित की कप्तानी के रिकॉर्ड देखें तो रोहित भी कप्तानी के लिए बिलकुल ​फिट बैठते हैं। रोहित ने 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर साबित​ किया है कि उनमें कप्तानी के हुनर है। फिलहाल इन विकल्प को लेकर बीसीसीआई के आला अधिकारी इस पर काम करना शुरू कर दिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here