नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवान दीपक पूनिया (Deepak Punia) का सपना टूट गया है. पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती 86 किग्रा वर्ग के बॉन्ज मेडल के मैच में दीपक को हार का सामना करना पड़ा है.

भारतीय पहलवान दीपक पूनिया ने टोक्यो ओलंपिक के पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती 86 किग्रा वर्ग के पहले दौर में नाइजीरिया के रेसलर एकरेकेम एगियोमोर को 12-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में धमाकेदार एंट्री कर ली थी. दीपक इस पूरे मुकाबले में नाइजीरिया के रेसलर पर हावी रहे. दीपक ने पहले राउंड में 4 और दूसरे राउंड में 8 अंक बटोरे. दीपक पूनिया (Deepak Punia) का क्वार्टर फाइनल मुकाबला चीन के पहलवान जुशेन लिन से होगा.

दीपक पूनिया ने पहले राउंड में 3-1 की बढ़त लेने के बाद दूसरे राउंड में नाइजिरिया के पहलवान को एक भी अंक अपने खिलाफ नहीं लेने दिया.

रवि कुमार दहिया ने जीता सिल्वर

टोक्यो ओलंपिक में भारत के पहलवान रवि कुमार दहिया (Ravi Dahiya) ने कमाल कर दिया. हरियाणा के रवि ने कुश्ती के 57 किग्रा वर्ग में देश के लिए सिल्वर मेडल जीता. फाइनल मुकाबले के पहले पीरियड में उगयेव ने दो अंक लिए. लेकिन रवि ने तुरंत वापसी की और दो अंक बटोर स्कोर बराकर किया. हालांकि, फिर उगयेव ने दो अंक लेकर 4-2 की बढ़त ली.इसके बाद दूसरे पीरियरड में भी उगयेव ने एक अंक लिए. फिर उगयेव ने दो और अंक हासिल कर स्कोर 7-2 कर दिया. हालांकि, रवि ने एक बार फिर वापसी की और दो अंक बटोर फासला कम कर लिया. लेकिन उनकी यह कोशिश मुकाबला जीतने के लिए काफी नहीं रही और उन्हें इस हार के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here