एंड्रॉइड लैंड में 120Hz रिफ्रेश रेट अब एक आम फीचर है। न केवल फ्लैगशिप बल्कि मिड-रेंज डिवाइस भी इन दिनों उच्च रिफ्रेश रेट को स्पोर्ट करते हैं. हालाँकि, वर्तमान Apple प्रसाद अतीत में अटके हुए हैं क्योंकि वे 60Hz ताज़ा दर के साथ आते हैं – यहाँ तक कि 1.5 लाख रुपये वाले iPhone 12 Pro Max पर भी. अगर अफवाहों पर विश्वास किया जाए, तो Apple iPhone 13 Pro श्रृंखला पर 120Hz उच्च ताज़ा दर की पेशकश करने के लिए LTPO डिस्प्ले को अपना रहा है. दुर्भाग्य से, iPhone 13 और iPhone 13 मिनी को 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ ही लॉन्च किया जा सकता है.

एक रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 13 लाइनअप में एक वीडियो पोर्ट्रेट मोड होगा जो उपयोगकर्ताओं को फुटेज की बैकग्राउंड को ब्लर करने की अनुमति देगा. पोर्ट्रेट मोड आपको बैकग्राउंड को धुंधला करते हुए किसी व्यक्ति को फोकस में रखने की अनुमति देता है. ऐप्पल प्रोरेस नामक उच्च गुणवत्ता वाले प्रारूप में वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता भी पेश कर सकता है.

Apple के iPhone 13 लाइनअप पर नॉच के आकार को कम करने की अफवाह है. कहा जा रहा है कि ट्रूडेप्थ कैमरा उथला होगा. ऐसा इसलिए है क्योंकि डिस्प्ले के शीर्ष पर स्थित रिसीवर को केस के किनारे पर स्थानांतरित करने के लिए इत्तला दे दी जाती है.

iPhone 13 की कीमत 799 डॉलर (करीब 59 हजार रुपये) हो सकती है. आईफोन 11 की कीमत 699 डॉलर थी. इसके मुकाबले एप्पल आईफोन 13 को 100 डॉलर बढ़ाकर लॉन्च कर सकता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि iPhone 13 में बड़े तकनीकी अपग्रेड नहीं होंगे. आईफोन 12 मिनी की कीमत 699 डॉलर से शुरू हो सकती है, जबकि आईफोन 13 प्रो की कीमत 999 डॉलर हो सकती है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here