Facebook Smartwatch

Facebook Smartwatch: दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक अब स्मार्टवॉच (Facebook Smartwatch) लॉन्च करने की तैयारी में है. यजूर्स इस स्मार्टवॉच से मैसेज भेजने के साथ साथ फिटनेस की भी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे. इस स्मार्टवॉच के बाजार में आने के बाद ऐप्पल के स्मार्टवॉच को कड़ी टक्कर मिल सकती है. खबरों की मानें तो यह डिवाइस एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर संचालित होगी और अगले साल से इसकी बिक्री शुरू होगी.

बता दें कि अबतक दुनियाभर के बाजारों में ऐप्पल और हुवावे जैसी कंपनियों के स्मार्टवॉच का कब्जा है. हालांकि कुछ अन्य कंपनियां भी बाजार में पकड़ बनाने में लगी हुई हैं. लेकिन ऐप्पल वॉच की दुनियाभर में सबसे ज्यादा मांग है.

खबरों के मुताबिक फेसबुक का स्मार्टवॉच सेल्युलर कनेक्शन के जरिए काम करता है. वहीं अन्य स्मार्टवॉच की तरह ही इसमें हेल्थ की जानकारी आप प्राप्त कर सकते हैं साथ ही मैसेज भी कर सकते हैं.

यह एंड्रॉयड के किस ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा, अभी तक इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है. कहा जा रहा है कि पेसबुक हार्डवेयर डिवाइसेस के लिए अपना खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने पर काम कर रहा है. आंकड़ों के मुताबिक ऐप्पल वॉच की दुनियाभर में खूब मांग है. यह दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टवॉच है. ऐप्पल वॉच में यूजर्स को SpO2 मेजरमेंट और फॉट डिटेक्शन जैसे कई हेल्थ फीचर्स दिए जाते हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here