लवलीना बोरगोहेन का सेमीफाइनल में तुर्की की बॉक्सर बुसेनाज़ सुरमेनेली से हार गई हैं लेकिन ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम करने में सफल रहीं. लवलीना भारत की तीसरी बॉक्सर बनीं हैं जिनके नाम ब्रॉन्ज मेडल जीतने का कमाल दर्ज है. मैरी कॉम और विजेंदर कुमार ने ओलंपिक में बॉक्सिग में बॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहीं थी. लवलीना बोरगोहेन वर्ल्ड चैम्पियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला हार गई हैं. लवलीना को 0-5 से शिकस्त मिली है. इस हार के साथ लवलीना के अभियान का अंत हो गया है. उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना होगा. लवलीना मुकाबला तो हारीं, लेकिन उन्होंने वर्ल्ड चैम्पियन बुसेनाज सुरमेनेली को कड़ी टक्कर दी.

57 किग्रा वर्ग में रवि दहिया और 86 किग्रा वर्ग में दीपक पूनिया ने कमाल का परफॉर्मेंस करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है. रवि ने 14 4 से बुल्‍गानिया के खिलाफ मुकाबला जीता है तो वहीं दीपक ने चीन के शेन को 6-3 से हराकर सेमीफाइऩल में जगह बना ली है. दोनों भारतीय पहलवाल मेडल से एक जीत दूर हैं. आज भातीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) का सेमीफाइनल है इसके अलावा पदक उम्मीद नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) से भालाफेंक प्रतियोगिता (Javelin throw) में हैं.

नीरज ने अपने अभियान का आगाज शानदार तरीके से किया है.उन्होंने अपने पहले ही राउंड में 86.65 मीटर का थ्रो करके फाइनल में जगह बना ली. क्वालीफिकेशन मार्क के लिए नीरज को 83.50 मीटर से ज्यादा की दूरी तय करनी थी. उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर भाला थ्रो करके फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here