Jet Airways एक बार फिर आसमान में उड़ान भरने को तैयारी है. Jet Airways 2022 की पहली तिमाही से अपनी घरेलू उड़ानें शुरू कर देगा. Jalan Kalrock Consortium ने आज ये जानकारी दी है. कैप्टन सुधीर गौर जेट एयरवेज के एक्टिंग CEO होंगे.

Jet Airways फिर भरेगी उड़ान

कंसोर्शियम की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ग्राउंडेड कैरियर को फिर से शुरू करने की प्रक्रिया मौजूदा एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) के साथ ट्रैक पर है, जो पहले से ही री-वैलिडेशन के लिए प्रक्रिया में है. कंसोर्शियम स्लॉट आवंटन, आवश्यक हवाई अड्डे के बुनियादी ढांचे और नाइट पार्किंग पर संबंधित अथॉरिटीज और एयरपोर्ट्स को-ऑर्डिनेटर के साथ मिलकर काम कर रहा है.

साल 2019 में बंद हुई थी एयरलाइन

आपको बता दें कि Jet Airways पूरे तीन साल बाद अपनी सेवाएं फिर से शुरू करने जा रहा है. अप्रैल 2019 में एयरलाइन को बंद कर दिया गया है. इस एयरलाइन को फिर से चलाने के लिए Kalrock Capital और Murari Lal Jalan की कंसोर्शियम ने अक्टूबर 2020 में बोली जीती थी. 22 जून को Kalrock-Jalan का रिजोल्यूशन प्लान National Companies Law Tribunal (NCLT) ने मंजूर किया था. NCLT की मुंबई बेंच ने डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) और विमानन मंत्रालय को जेट एयरवेज को स्लॉट देने के लिए जून 2022 से 90 दिनों का समय दिया है.

कर्मचारियों की भर्तियां शुरू

कैप्टन गौर ने बताया कि Jet Airways ने पहले ही 150 से ज्यादा फुल टाइम कर्मचारियों को हायर कर लिया है. वित्त वर्ष 2022 तक सभी कैटेगरीज में 1000 से ज्यादा कर्मचारियों की भर्तियां शुरू करेंगे. साल 2022 की पहली तिमाही में घरेलू उड़ानों के बाद Jet Airways 2.0 का लक्ष्य साल 2022 की तीसरी चौथी तिमाही से इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करने का भी है. जेट एयरवेज 2022 की पहली तिमाही में अपनी पहली उड़ाने नई दिल्ली से मुंबई के लिए शुरू करेगा, एयरलाइन का लक्ष्य  3 सालों के दौरान 50 से ज्यादा एयरक्राफ्ट और 5 सालों में 100 से ज्यादा एयरक्राफ्ट करने की है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here