अमेरिकी कंपनी याहू इंडिया ने भारत में समाचार सेवाएं बंद कर दी है। दरअसल कंपनी ने कहा है कि नए मीडिया निवेश नियमों की वजह से उसने भारत में अपनी न्यूज़, क्रिकेट, फाइनेंस, एंटरटेनमेंट और मेकर्स इंडिया की सर्विस बंद कर दी है। याहू अकाउंट मेल और सर्च सर्विस जारी रहेंगे। बता दें कि नया डिजिटल कानून भारत में विदेशी मीडिया के काम को सीमित करता है।

अमेरिकी वेब सेवा प्रदाता याहू ने गुरुवार, 26 अगस्त को भारत में अपनी सेवाएं बंद कर दी, जिससे इस दिन से पूरे देश में सामग्री संचालन का प्रकाशन बंद हो गया। हालांकि, प्रौद्योगिकी कंपनी वेरिज़ोन मीडिया के स्वामित्व वाले वेब पोर्टल ने अपने उपयोगकर्ताओं को आश्वासन दिया कि उनके याहू खाते, ई-मेल और खोज अनुभव किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होंगे।

याहू इंडिया होमपेज पर एक बयान में कहा गया, “26 अगस्त, 2021 से याहू इंडिया अब सामग्री प्रकाशित नहीं करेगा।” “आपका Yahoo खाता, मेल और खोज अनुभव किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होंगे और हमेशा की तरह काम करेंगे। हम आपके समर्थन और पाठकों के लिए धन्यवाद करते हैं।”

Yahoo वेबसाइट पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQ) अनुभाग के अनुसार, कंपनी ने पूरे देश में Yahoo के सामग्री संचालन को बंद करते हुए, भारत में सभी सामग्री का प्रकाशन बंद करने का निर्णय लिया है। बंद की गई सामग्री में याहू न्यूज, याहू क्रिकेट, याहू फाइनेंस, एंटरटेनमेंट और मेकर्स इंडिया शामिल हैं।

याहू ने कहा, “हम इस फैसले पर हल्के में नहीं आए।” उन्होंने कहा कि भारत में कंपनी का संचालन देश के नियामक कानूनों में हालिया बदलावों से प्रभावित हुआ है, जो अब भारत में डिजिटल सामग्री को संचालित और प्रकाशित करने वाली मीडिया कंपनियों के विदेशी स्वामित्व को सीमित करता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here